WhatsApp एंड्रॉयड ऐप पर आया ‘स्वाइप टू रिप्लाई’ फीचर

by:

ऐप्स


WhatsApp ने पहले ही अपने आईफोन ऐप के लिए ‘स्वाइप टू रिप्लाई’ फीचर जारी किया था। अब यह फीचर WhatsApp Android ऐप का हिस्सा बन गया है। इस फीचर की मदद से यूज़र इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप पर जल्द ही रिप्लाई भेज पाएंगे। स्वाइप टू रिप्लाई फीचर को WhatsApp बीटा 2.18.300 ऐप का हिस्सा बनाया गया है। याद रहे कि WhatsApp iPhone यूज़र को यही फीचर बीते साल जून महीने में मिला था। इसके अलावा खबर आई है कि फेसबुक के इस मैसेजिंग प्लेटफॉर्म में डार्क मोड लाने जा रही है जो बैकग्राउंड को थोड़ा डार्क कर देगा। इससे कम रोशनी या रात में व्हाट्सऐप इस्तेमाल करते वक्त यूज़र की आंखों पर कम दबाव पड़ेगा। फिलहाल, डार्क मोड के टाइमलाइन को लेकर कुछ नहीं कहा गया है। लेकिन बीते हफ्ते ही एक रिपोर्ट में इस फीचर को जल्द ही Android और iOS प्लेटफॉर्म का हिस्सा बनाने की बात की गई थी। दूसरी तरफ, अब आप WhatsApp में बाहरी स्टीकर पैक्स को इस्तेमाल में ला सकेंगे।

WhatsApp beta 2.18.300 Android ऐप इस्तेमाल करने वाले यूज़र अब सिर्फ स्वाइप की मदद से किसी मैसेज का जवाब दे सकेंगे। इसके लिए आपको किसी एक मैसेज को दायीं तरफ स्वाइप करना है जिसके बाद व्हाट्सऐप अपने आप ही मैसेज भेज देगा। इस मैसेज को टेक्स्ट बॉक्स के ऊपर कोटेड फॉर्म में रखा जाएगा, ताकि आप इसकी पहचान आसानी से कर सकें। पहले आपको किसी खास मैसेज का जवाब भेजने के लिए उस मैसेज को टैप करके थोड़ी देर के लिए होल्ड करना पड़ता था। इसके बाद टॉप बार से रिप्लाई विकल्प को चुनना होता था।
 

whatsapp

नया गेस्चर सपोर्ट आ जाने के बाद यूज़र के लिए किसी मैसेज का जवाब देना आसान हो गया है। खासकर व्हाट्सऐप ग्रुप में किसी मैसेज का जवाब देने के लिए यह बेहद ही शानदार फीचर है।

अपने एंड्रॉयड डिवाइस पर लेटेस्ट WhatsApp beta ऐप डाउनलोड करने के लिए आपको आधिकारिक गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम का हिस्सा होना होगा। आप चाहें तो APK Mirror से इस ऐप एपीके फाइल को भी डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीद है कि आने वाले दिनों में इस फीचर को आम यूज़र के लिए भी उपलब्ध कराया जाएगा।

WABetaInfo ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि WhatsApp पर अब ऐप के बाहर से स्टीकर पैक डाउनलोड करने की सुविधा होगी। दावा किया गया है कि यूज़र के लिए ‘Get More Stickers’ का विकल्प होगा जिसे चुनने पर Google Play खुल जाएगा। यहां से यूज़र अन्य ऐप्स स्टीकर्स डाउनलोड कर पाएंगे। संभव है कि अलग से WhatsApp Stickers ऐप भी लॉन्च किया जाए।
 

whatsapp

व्हाट्सऐपबीटाइंफो का दावा है कि एक्सटर्नल स्टीकर सपोर्ट को जल्द ही एक्टिव कर दिया जाएगा। हालांकि, WhatsApp की ओर से इस संबंध में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *